swadeshi jagran manch logo

स्वदेशी जागरण मंच के सम्मेलन में स्वावलंबी भारत का संकल्प

स्वदेशी जागरण मंच का सत्रहवां जिला सम्मेलन जमशेदपुर के चैम्बर भवन में संपन्न हुआ, जिसमें तीन सौ से भी अधिक मंच के कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। दो साल चले कोरोना त्रासदी के लंबे दौर के बाद हुए इस सम्मेलन में स्वावलंबी भारत बनाने का संकल्प लिया गया।

इसकी जानकारी देते हुए मंच के जिला समन्वयक वंदे शंकर सिंह ने बताया कि देश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए मंच ने अगले तीन साल के लिए स्वावलंबी भारत अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने बताया कि इससे देश की गिरती जीडीपी को नियंत्रित किया जा सकेगा। उसी तरह स्वावलंबी भारत अभियान के जरिये उस जीडीपी को हासिल किया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच का मानना है कि रोजगार देने से ज्यादा रोजगार उत्पन्न करने वाला पैदा किया जाए। इससे देश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या पर नियंत्रण प्राप्त किया जा सकेगा। इस दौरान मंच के सभी पदाधिकारियों ने बारी- बारी से अपने वघ्चिर रखे और स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने की दिशा में पहल करने के गुर बताये।    

https://newswing.com/resolve-to-make-a-self-reliant-india-in-the-convention-of-swadeshi-jagran-manch-in-jamshedpur/373640/

Share This

Click to Subscribe