011 2618 4595

स्वदेशी जागरण मंच ने फूंका अमेजन कंपनी का पुतला

Admin November 18, 2021

स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्र संयोजक डॉ. राजीव कुमार व प्रांत संयोजक अमितेश अमित के अलीगढ़ प्रवास के दौरान शनिवार को महानगर सह संयोजक हृदेश गुप्ता के आवास पर बैठक की। इसके बाद यहां पदाधिकारियों ने अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का पुतला फूंका।

क्षेत्र संयोजक डॉ. राजीव कुमार ने सतत विकास एवं रोजगार संवर्धन पर विचार व्यक्त करते हुए गरीबी मुक्त, रोजगार युक्त व समृद्धि युक्त भारत बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देश की प्रमुख राष्ट्रवादी पत्रिका पांचजन्य ने अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ईस्ट इंडिया कंपनी -2 करार दिया है। पत्रिका के नवीनतम अंक में कहा गया है कि इस कंपनी ने मनमाफिक सरकारी नीतियों के लिए रिश्वत के तौर पर करोड़ों रुपये का भुगतान किया है।

प्रांत संयोजक अमितेश अमित ने स्वदेशी जागरण मंच द्वारा दिल्ली में निर्माणाधीन स्वदेशी शोध संस्थान भवन के बारे में बताया। प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ. राजीव अग्रवाल ने स्वदेशी जागरण मंच की विगत गतिविधियों पर प्रकाश डाला। अलीगढ़ इकाई से दिल्ली में निर्मित होने जा रहे शोध संस्थान के लिए संग्रहित धनराशि के चेक महानगर संयोजक अमित अग्रवाल व जिला संयोजक रजनीश राघव ने स्वदेशी जागरण मंच की टीम के साथ केंद्रीय पदाधिकारियों को सौंपे। अमेजन कंपनी का पुतला दहन कर पदाधिकारियों ने कहा कि इनकी वजह से आज छोटे व्यापारियों के कामधंधे चौपट हो गए हैं। इस मौके पर रजनीश राघव, अमित अग्रवाल, हृदेश गुप्ता, चारु गुप्ता, विनय शर्मा, रुद्रा पंडित, आदर्श भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/aligarh/aligarh-swadeshi-jagran-manch-burnt-effigy-of-amazon-company-city-office-news-ali2758999183
 

Share This