swadeshi jagran manch logo

स्वदेशी अपनाकर चीन को टक्कर दे रहे भारतवासीः कश्मीरी लाल

देवबंद में स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में रणखंडी रोड स्थित एक सभागार में हुए कार्यक्रम में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक श्री कश्मीरी लाल ने कहा कि स्वदेशी से ही आत्मनिर्भर भारत का निर्माण होगा। इसलिए हम अपने देश का सामान इस्तेमाल करें और विदेशों पर निर्भर न रहे।

राष्ट्रीय संगठक ने कहा कि स्वदेशी अपनाने से भारत का विश्व में बोलबाला होगा और फिर से हिदुस्तान सोने की चिड़िया बनेगा। आज हम स्वदेशी सामान अपनाकर चीन को भी टक्कर दे रहे है। देश के सामान की गुणवत्ता बने और संस्कृति का प्रचार हो। इसी उद्देश्य को लेकर स्वदेशी जागरण मंच कार्य कर रहा है। 

विधायक बृजेश सिंह ने भी स्वदेशी अपनाने पर जोर दिया। अनिल गुहारी, पं. अजय कुमार शर्मा, सतीश कुमार आदि ने भी विचार रखें। कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए अजय शर्मा को जिला प्रचार प्रमुख व संजीव धीमान को जिला सहसंयोजक बनाया गया। संयोजक मानवेंद्र सिंह ने सभी का आभार जताया। भाजपा नगराध्यक्ष विपिन गर्ग, ठा. अनिल सिंह, ठा. योगेंद्र सिंह, संदीप शर्मा, अभिषेक त्यागी, अरुण गुप्ता, कांता त्यागी, अंकित राणा, राहुल वाल्मीकि मौजूद रहे।

https://www.jagran.com/uttar-pradesh/saharanpur-ndians-are-competing-against-china-by-adopting-c110-swadeshi-kashmiri-lal-21492249.html

Share This

Click to Subscribe