011 2618 4595

स्वरोजगार से दूर होगी युवाओं की बेरोजगारी

Admin April 26, 2022

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा हिंदू नव वर्ष के अवसर पर ग्राम पोचानेर में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारी एवं स्थानीय ग्रामीण लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में परंपरागत रोजगार करने वाले लोगों को स्मृति चिन्ह एवं भगवा वस्त्र से सम्मान किया है।

मुख्य वक्ता क्षेत्रीय संयोजक अरुषेन्द्र शर्मा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश का लघु उद्योग कुटीर उद्योग एवं परंपरागत व्यवसाय लोगों की जीविका के साधन थे। उस समय हमारे देश में बेरोजगारी नाम का कोई शब्द नहीं था, हर व्यक्ति रोजगार युक्त था आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की समस्याएं हैं। यदि हम नौकरी को नहीं परम्परागत रोजगार को महत्व देंगे तो हम सब मिलकर हमारी पीढ़ी को अपने पैरों पर खड़ा कर सकते हैं। स्वरोजगार से ही बेरोजगारी हो दूर हो सकती है। कार्यक्रम की भूमिका प्रांत संयोजक डॉ. हरिओम वर्मा ने रखते हुए बताया कि हमे समाज के उन लोगों का सम्मान करना जरूरी है जिन्होंने अपने जीवन के लिए स्वयं के रोजगार को स्थापित किया। विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित राहुल विश्वकर्मा ने स्थानीय लोगों को स्वदेशी गीत सुनाकर अपनी बात रखी।

अध्यक्षता सरपंच धनसिंह परमार ने की व संचालन हरिओम हिंदुस्तानी ने किया। अंत में आभार मानसिंह परमार ने माना। धनसिंह राजपूत, अशोक पांचाल मुकेश पांचाल, हेमंत जयसवाल, सुरेंद्र डोडिया आदि उपस्थित थे।

https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/shajapur-selfemployment-of-youth-will-remove-unemployment-7431096

Share This